Breaking News

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहुंचे खजुराहो

  संतोष गंगेले/१६ अप्रैल २०११ खजुराहो [छतरपुर ]मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शुक्रवार की सुबह विशेष विमान से खजुराहो पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी और लालकृष्ण आडवानी की अगवानी की। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता और नेताओं ने मुख्यमंत्री से जनसमस्याओं को लेकर खुलकर बातचीत की। राजनगर जनपद सीईओ की गंभीर शिकायतें मिलने पर मुख्यमंत्री ने उन्हें तत्काल निलंबित करने के भी निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने की आडवानी की अगवानी
---------------------------------------भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी और लालकृष्ण आडवानी की अगवानी के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर विशेष विमान से खजुराहो पहुंचे। यहां उनकी अगवानी खजुराहो सांसद जीतेंद्र सिंह बुंदेला, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. घासीराम पटेल, विधायक ललिता यादव, युवामोर्चा जिलाध्यक्ष अरविंद पटैरिया, दिनेश गौतम सहित जिले के भाजपा नेताओं ने की। सुबह 10 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी और लालकृष्ण आडवानी खजुराहो पहुंचे। उनकी अगवानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। खजुराहो से श्री आडवानी दिल्ली रवाना हो गए। इसके बाद हेलिकाप्टर से मुख्यमंत्री, श्री गडकरी के साथ चित्रकूट के लिए रवाना हो गए। वहां भाजपा के पंचायती राज पर आधारित दो दिवसीय अभ्यास वर्ग का उदघाटन करने के बाद शाम 4 बजे पुन: खजुराहो वापस आए। यहां से मुख्यमंत्री भोपाल, जबकि श्री गडकरी नागपुर के लिए रवाना हो गए।
खजुराहो में डिग्री कॉलेज और यूनिवर्सिटी को कुलपति
-----------------------------------------------------
मुख्यमंत्री ने पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं का करीब एक घंटे तक इंतजार किया। इस दौरान उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से खुलकर बातचीत की। बातचीत के दौरान पार्टी के नेताओं ने खजुराहो में डिग्री कॉलेज खोलने और सांसद जीतेंद्र सिंह बुंदेला ने छतरपुर में घोषित यूनिवर्सिटी में शीघ्र ही कुलपति की नियुक्ति की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखी।
केडर बेस पार्टी है भाजपा -मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा केडर बेस पार्टी है। यहां हर कार्यकर्ता का विशेष महत्व है। इसी उद्देश्य से भाजपा के शीर्ष नेता चित्रकूट पहुंच रहे हैं। प्रशिक्षण का उद्देश्य पार्टी के विभिन्न पदों पर बैठे नेताओं को पार्टी सिद्धांतों की जानकारी देना है। इन्हीं सिद्धांतों का पालन कार्यकर्ता क्षेत्र में करेंगे। ब्लास्टिंग का मुद्दा उठा -
बरियारपुर वियर के डेढ़ किमी नीचे केन नदी में उप्र के अधिकारियों द्वारा ब्लास्टिंग किए जाने की बात सांसद जीतेंद्र सिंह, डॉ. घासीराम पटेल ने मुख्यमंत्री को बताई। उन्होंने बताया कि 14 अप्रैल को क्षेत्र के लोगों ने उन्हें जानकारी दी है कि प्रदेश की सीमा में उप्र के अधिकारियों ने काम शुरू कर दिया है।इसकी जानकारी उन्होंने कलेक्टर पन्ना और ईई जलसंसाधन को दी है। इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने कमिश्नर एसके वेद को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं